चैंबर ऑफ कॉमर्स की पहल पर बरदहिया के फुटपाथी व्यवसायियों की समस्या का समाधान हुआ

सदी की आवाज
संतकबीरनगर जिले के ऐतिहासिक बरदहिया बाजार में पटरी पर दुकान बनाने के मामले में अखिल भारतीय उद्योग मण्डल के जिलाध्यक्ष एवं नगर पटरी व्यवसायी समिति के पदाधिकारी श्रवण की पहल पर मामला सुलझ गया है। अग्रहरि. . एडीएम मनोज कुमार सिंह ने सड़क को चिह्नित कर पटरी व्यवसायियों के लिए बार बनाने की बात कही. जिसके अंदर व्यापारी सड़क किनारे अपना व्यापार करेंगे। इस दौरान बरदहिया मंडी में स्वस्थ वातावरण बनाने को लेकर काफी चर्चा हुई।

बरदहिया मण्डी के व्यापारियों की समस्या को लेकर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह एवं नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के अधिशाषी अधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में बैठक कर समस्या के समाधान हेतु व्यापक विचार विमर्श किया। इस बैठक में बरदहिया बाजार में व्यवसायियों के उत्पीड़न को रोकने तथा सड़कों पर दुकान लगाने का मापदंड तय करने पर व्यापक चर्चा की गयी.
प्रथम चरण में मुख्य सड़क पर सफेद पट्टी बनाने पर सहमति बनी. इसके साथ ही ऑल इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मांग की है कि बरदहिया बाजार के व्यापारियों को बाजार बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा अलग से जगह आवंटित की जाए और इसके लिए तुरंत जगह चिन्हित की जाए.

मण्डी में रेडीमेड गारमेंट्स एवं होजरी सामान के अंतरजिला व्यापार को देखते हुए तथा जिले में होजरी सामान एवं रेडीमेड गारमेंट्स को एक जिला एक उत्पाद में शामिल किये जाने के दृष्टिगत एक व्यवसाय प्रावधान योजना का अनुरोध किया गया। इस बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए कारोबारियों को सुविधाएं दी जा सकती हैं. इसे स्वीकार करते हुए संबंधित अधिकारियों ने इस संबंध में एक व्यापक योजना बनाने पर सहमति व्यक्त की और संगठन को आश्वासन दिया कि इस दिशा में जल्द ही प्रयास शुरू किए जाएंगे और व्यापारियों को व्यापार करने के लिए एक स्वस्थ वातावरण प्रदान किया जाएगा।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जैन, जिला महासचिव विनीत चड्ढा, पेशकार अहमद, शहर अध्यक्ष महमूद अहमद, विकास गुप्ता, देवेश चड्ढा, शिव कुमार यादव, आकाश जायसवाल, सूर्यभान सिंह श्रीनेत आदि मौजूद रहे। ख़बर सुनें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button