Home Bihar वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आरा सांसद ने किया अधिकारियों के साथ...

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आरा सांसद ने किया अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

0

आरा सांसद आरके सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किये.इस दौरान भोजपुर सिविल सर्जन के द्वारा बताया गया कि जिले में कोविड-19 का संक्रमण काफी तेजी से घट रहा है. वर्तमान समय में जिले में कोविड-19 के एक्टिव मामले 38 हैं. जिसमें 06 मरीज सदर अस्पताल में ईलाजरत हैं. जिले में अब तक कुल 308125 लोगों का टीकाकरण किया गया है जिसमें से 262997 व्यक्तियों को प्रथम डोज एवं 45128 व्यक्तियों को द्वितीय डोज दिया गया है.सांसद आरके सिंह ने जिले के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 के रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई करेंगे.सिविल सर्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण का कार्य तेजी से करेंगे तथा प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को टीकाकरण करने हेतु प्रचारित करायेंगे.
आगामी समय में कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए आरके सिंह के द्वारा भोजपुर के अस्पतालों में निम्नांकित उपकरणों को उपलब्ध कराया गया है:-

25 ऑक्सीजन सिलिंडर,
500 ऑक्सीजन फ्लो मीटर,
500 पल्स आक्सीमीटर,
10 ऑक्सीजन कान्सेंट्रेटर,
फंक्शनल मानिटर,
ई॰सी॰जी॰ मशीन,
एन-95 फेस मास्क,
नाईट्राइल दस्तानें,एवं
पर्याप्त संख्या में जीवन रक्षक दवाएं दिया गया है.


कोरोना महामारी के संक्रमण में लगातार कमी होना कोविड की लड़ाई में शुभ संकेत है.आरे सिंह ने बताया कि अभी भी पूरी तरह से कोरोना वायरस समाप्त नहीं हुआ है. सभी लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है. साथ ही कोविड-19 के रोकथाम हेतु सरकार के स्तर से निर्गत गाईडलाईन का भी पालन करेंगे.सभी लोगों से अनुरोध किया गया कि बाहर निकलें तो वे आपस में 2 गज की दूरी बनायें रखेंगे तथा मास्क का उपयोग करेंगे. कोरोना की लड़ाई में टीकाकरण की महत्ता पर जोर देते हुए अपील किया गया कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है. सरकार के द्वारा मुफ्त में कोविड-19 के उपलब्ध कराये जा रहे टीका को 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्ति आवश्यक रूप से अपना एवं अपने परिजनों का टीकाकरण करायें ताकि भविष्य में यदि कोरोना महामारी की अगली लहर आती भी है तो उसका प्रभाव कम से कम हो.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!
Exit mobile version