कोइलवर प्रखंड के 17 पंचायतों में शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न

0

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवे चरण का मतदान शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया. प्रखण्ड के विभिन्न पंचायत क्षेत्र में सोमवार को नौवीं चरण में आयोजित पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ. प्रखंड के 17 पंचायतों में कुल 60.30 प्रतिशत मतदान हुआ. इसी के साथ विभिन्न पदों के सभी प्रत्याशी का भाग्य ईवीएम एवं मतपेटी में बन्द हो गया.

सोमवार को सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाता पहुँचने लगे. ठंड रहने के बावजूद मतदान केन्द्र पर महिलाएं अपने घर का कामकाज छोड़ मतदान करने पहुँची. महिलाओं ने कहा कि पहले गाँव की सरकार बनाने के लिए मतदान करेंगे फिर जलपान करेंगे.

मतदान करने के बाद उत्साहित मतदाता

दौलतपुर पंचायत के महादेवचक के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बुथ पर महिला मतदाता की सुबह से ही हुजूम उमड़ने लगा. वहीं गीधा, कायमनगर,कुल्हड़िया,चंदा, धनडीहां, सकड्डी, दौलतपुर, नरबीरपुर, खेशरहियां, राजापुर सहित अन्य पंचायत क्षेत्र में काफी संख्या में महिला सहित पुरुष मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया.पर्यवेक्षक सहित अन्य पदाधिकारियों ने बुथों पर जाकर मतदान कार्यों का जायजा लिया. शाम पांच बजे तक 60.30 प्रतिशत मतदान सम्पन्न हुआ. मालूम हो कि कोइलवर प्रखंड में कुल 135276 मतदाता हैं जिनमें 73256 पुरुष, 61965 महिला व 55 थर्ड जेंडर शामिल हैं जो अपने मनपसंद उम्मीदवार को वोट देने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्र पर मौजूद दिखें. कोइलवर प्रखंड में जिला परिषद के पदों के लिए 20 उम्मीदवार, मुखिया 163, सरपंच 117, पंचायत समिति सदस्य 158, पंच 367,वार्ड सदस्य 1121 शामिल हैं. प्रखंड के 17 पंचायतों में कुल 233 मतदान केंद्र बनाये गए हैं.जिसमें 48 मतदान केंद्रों को सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील घोषित किया गया था .संवेदनशील बूथों पर विशेष संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here