विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

0

जिले के कोइलवर प्रखण्ड स्थित आरपीपीएस विद्यालय में मंगलवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसमें छात्र-छात्राओं के जरिए बनाए गए कई मॉडल आकर्षण का केंद्र रहा. इस प्रदर्शनी में लगभग दर्जनों बच्चों ने स्टॉल के माध्यम से मॉडल का प्रदर्शन किया.बच्चो के तरह तरह के प्रयोग को लोगों ने खूब सराहा.विद्यालय पहुंचे बच्चों के अभिभावक ने बताया कि बच्चों ने बहुत मेहनत की है. उन्होंने एक से बढ़कर एक मॉडल बनाए हैं. ये स्कूल उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने में भरपूर कोशिश कर रहा है.

वहीं, विद्यालय के निदेशक रविकांत राय ने बताया कि विद्यालय हमेशा एक्सपेरिमेंटल लर्निंग में विश्वास रखता है. जितना पढ़ाते हैं, उतना कुछ करके दिखाया गया, तो आपके लिए ज्यादा इफेक्टिव होगा और हमारा साइंस एग्जिबिशन उसी को रिफ्लेक्ट करता है.बच्चो ने वाटर साईकल, स्मार्ट सिटी, मॉडल ऑफ कोल माइन फैक्ट्री,मॉडल ऑफ डैम, इको सिस्टम, ह्यूमन सेटलमेंट समेत कई तरह के मॉडल बनाएं।
वही फर्स्ट प्राइज जहां 9 वीं के शुभम ग्रुप को मिला वही सेकेंड प्राइज 10 वीं के काजल ग्रुप औऱ थर्ड प्राइज अभिनव,नीतीश और संवि राय को दिया गया। इस मौके पर प्रिंसिपल प्रवीण सिंह,नितेश,संतोष, परनीत,रूबी,प्रियंका,विजय मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here