आरा के लाल का कमाल कोविड- 19 के संक्रमण में भोजपुरवासियों के मदद के लिए दुबई से भेजी सामाग्री

0

दुबई में रहने वाले आरा के एनआरआई रवि चांद ने अन्य देशों में रहने वाले एनआरआई का एक ग्रुप बना कोरोना काल मे भोजपुर वासियो की मदद कर मिशाल पेश कर रहे हैं.विदेश में रहने के बावजूद अपनी मिट्टी से प्यार कम नहीं हुआ. तभी तो कोविड़- 19 के दूसरे संक्रमण के दौर में आरा की स्थिति सही नही होने की जानकारी मिलने पर आरा के लाल से नहीं रहा गया औऱ वो अपने अन्य साथियों के साथ मदद करने की ठानी.

मालूम हो कि अम्बेडकर ग्लोबल के निदेशक सह आरा के एनआरआई रवि चांद ने कोविड-19 महामारी के बीच अपने जिले में मास्क, सेनेटाइजर, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और नकद राशि की मदद रेड क्रॉस आरा, डीएम आरा और एसडीएम के जरिये की. उन्होंने रेडक्रॉस सहित प्रशासन को कई प्रकार की सामग्री भेजी है. यह आरा के लोगों के लिए राहत की खबर है. ये काम आरा में ग़रीब नवाज़ फाउंडेशन का नेतृत्व कर रहे मिनतुर रहमान के साथ मिलकर किया. एनआरआई रवि ने कहा कि वे राहत सामग्री भेजने के लिए फ़ॉल्स पॉइंट बनने पर सहमत हुए हैं और उन्होंने आंशिक रूप से योगदान दिया है.

रवि ने बताया कि अम्बेडकर ग्लोबल विभिन्न देशों के बुद्धिजीवियों द्वारा गठित एक अंतरराष्ट्रीय समूह है, जो बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के कार्यों से दुनिया भर में समाज के लिए एक जुनून के साथ मार्गदर्शन का उद्देश्य रखती है. इसके द्वारा रेडक्रॉस आरा के लिए हमने तत्काल सहायता के लिए 5000 मास्क उच्च गुणवत्ता और 10 ऑक्सीमीटर और 5001 नकद के साथ दान किया है.वहीं ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर भेजा जा रहा है.जो कि रेड क्रॉस के नेतृत्व में अस्पतालों को दिया जायेगा.इसके लिए रेडक्रॉस से बात भी कर ली गई है.इसके अलावा डीएम को मास्क, सैनिटाइज़र, ऑक्सीमीटर की आपूर्ति की जायेगी. इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फ्लोमीटर जिसकी कमी भारत में है.इसे गंभीरता से लेते हुए दुबई से शिपमेंट भेजा गया है.50 फ्लोमीटर जो भारत में पूर्ण रूप से कम है, पहले ही भेजा जा चुका है. तत्काल राहत के लिए मरीजों की मदद के लिए गरीब नवाज फाउंडेशन को 2 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दान किया गया है. हमारा समूह इस स्थिति में लगातार निगरानी कर रहा है. हमें किसी भी सहायता के लिए व्हाट्सएप पर संपर्क किया जा सकता हैं। +971502310625, रहमान, आरा: 9304410228 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here